Monday, September 30th 2024

चमोली : शिक्षकों की कमी सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर महाविद्यालय के छात्रों ने किया प्रदर्शन

चमोली : शिक्षकों की कमी सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर महाविद्यालय के छात्रों ने किया प्रदर्शन

पोखरी (चमोली)। चमोली जिले के पोखरी महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सोमवार को महाविद्यालय में शिक्षकों की कमी और अन्य समस्याओं को लेकर पोखरी विनायक धार से तहसील परिसर तक प्रदर्शन किया तथा उपजिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा।

महाविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष सचिन नेगी ने कहा कि महाविद्यालय में विभिन्न विषयों में अध्यापकों के पद रिक्त चल रहे है ऐसे में छात्रों पठन पाठन में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। उन्होंने कहा कि पीजी स्तर पर अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, रासायनिक विज्ञान स्वीकृत किये जाने की मांग की गई थी लेकिन अभी तक उनक पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है, वहीं  महाविद्यालय में आवागमन को लेकर सीसी मार्ग का निर्माण की गई थी। उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही उनकी मांग पर कोई कार्रवाई हुई तो छात्रों के आंदोलन करने के लिए विवश होना पड़ेगा।

विश्वविद्यालय प्रतिनिधि अंकित चौधरी ने कहा महाविद्यालय में शिक्षकों की कमी को लेकर शासन प्रशासन को कई बार अवगत किया गया है। लेकिन अभी तक प्रशासन ने इसका संज्ञान नहीं लिया। जिसके कारण छात्र संघ आंदोलन के लिए बाध्य है। शिक्षक न होने के कारण छात्रों का भविष्य आधार में लटका हुआ है। इस अवसर पर छात्रसघ अध्यक्ष सचिन नेगी, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि अंकित चौधरी, आकाश चमोला, सौरभ रमोला, प्रवेश भंडारी आदि मौजूद  थे।