Sunday, September 29th 2024

सीबीएसई क्लस्टर नार्थ जोन वॉलीबॉल प्रतियोगिता में नवयुग पब्लिक स्कूल की बालिका रही रनर अप

सीबीएसई क्लस्टर नार्थ जोन वॉलीबॉल प्रतियोगिता में नवयुग पब्लिक स्कूल की बालिका रही रनर अप
कोटद्वार । सीबीएसई क्लस्टर नार्थ जोन वॉलीबॉल बालिका वर्ग अंडर -19, सत्र-2024-25 का आयोजन 26 से 28 सितंबर के बीच जेएम वर्ल्ड स्कूल हापुड़, उत्तर प्रदेश में किया गया। कोटद्वार के पदमपुर मोटाढाक स्थित नवयुग पब्लिक स्कूल की बालिका टीम ने सीबीएसई क्लस्टर नार्थ जोन वॉलीबॉल प्रतियोगिता का फाइनल में जगह बनाई और रनर अप टीम रही। गत कई वर्षो से नवयुग पब्लिक स्कूल की बालिकाओं का वॉलीबॉल में हमेशा ही दबदबा रहा है। इस बार नवयुग की टीम ने राज्य के बाहर शानदार खेल दिखाते हुए विद्यालय और कोटद्वार शहर का नाम रोशन किया। नार्थ जोन प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने वाली नवयुग पब्लिक स्कूल कोटद्वार क्षेत्र की पहली व एकलौती वॉलीबाल टीम है ।
विद्यालय की प्रधानाचार्या नीलम नेगी ने टीम को इस शानदार उपलब्धि पर खिलाड़ियों और वॉलीबॉल कोच प्रतिमा को बधाई देते हुए कहा कि नवयुग पब्लिक स्कूल की नार्थ जोन प्रतियोगिता के फाइनल में पहुँचना एक शानदार उपलब्धि है और कहा कि निश्चित ही इस शानदार प्रदर्शन से आस पास के क्षेत्र और स्कूल की कई अन्य बालिकाएं भी खेलों के लिए प्रेरित होंगी। 
कोटद्वार क्षेत्र में नवयुग पब्लिक स्कूल की हमेशा ही बालिका शिक्षा और बालिका बॉलीबाल खेल प्रतिभाओं के लिए विशेष पहचान है। स्कूल कोच प्रतिमा ने जानकारी दी कि सीबीएसई कलस्टर में कुल 170 टीमों ने प्रतिभाग किया जिसमें अंडर -19 हेतु 37 टीमों का आपस में मुकाबला हुआ। नवयुग पब्लिक स्कूल  बॉलीबाल बालिका वर्ग की टीम कैप्टन इशिका का चयन नॉर्थ जोन टीम अंडर-19 के लिए हुआ है। इशिका ने पूरे प्रतियोगिता में शानदार खेल का प्रदर्शन किया और फाइनल मैच में इशिका को प्लेयर ऑफ द मैच व नकद पुरस्कार से नवाजा गया । विद्यालय के संस्थापक हुकुम सिंह नेगी ने इशिका सहित सभी खिलाड़ियों और कोच प्रतिमा की हौसलाफजाई करते हुए बताया कि क्लस्टर प्रतियोगिता सीबीएसई के माध्यम से छात्रों का चयन जोनल या राष्ट्रीय स्तर पर होता है। वॉलीबॉल टीम में इशिका, अनुष्का, प्रियांशी, अवनिता, वंशिका, मानसी, स्नेहा, निशा व अनामिका सभी नवयुग पब्लिक स्कूल की बालिकाएं रहीं।