Saturday, September 28th 2024

डीएम कर्मेंद्र सिंह ने नगर निगम कार्यालय रुड़की एवं भगवानपुर की निर्माणाधीन तहसील भवन का किया निरीक्षण, दिए यें निर्देश

डीएम कर्मेंद्र सिंह ने नगर निगम कार्यालय रुड़की एवं भगवानपुर की निर्माणाधीन तहसील भवन का किया निरीक्षण, दिए यें निर्देश
रुड़की : जिलाधिकारी कर्मेंद्र सिंह ने शनिवार को नगर निगम कार्यालय रुड़की का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया, अवलोकन में उपस्थिति पंजिका सही मिली और सभी कर्मचारी उपस्थित पाए गए। उन्होंने निरीक्षण के पश्चात नगर निगम के कर्मचारियों तथा अधिकारियों के साथ बैठक ली। डीएम कर्मेंद्र सिंह ने शहर की सफाई, सड़कें, नालियों, पार्क, सीवेज व्यवस्था, कचरा प्रबंधन आदि की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि नागरिकों को बुनियादी सुविधाओं का लाभ सही ढंग से मिले।
उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि कूड़े का कलेक्शन डोर टू डोर होना चाहिए, कचरा प्रबंधन बेहतर हो तथा नगर निगम क्षेत्र में सफाई व्यवस्था नियमित हो और जनता की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान किया जाए। पार्कों की सफाई, सुरक्षा पर भी ध्यान दिया जाए और किसी भी दशा में पार्कों पर अतिक्रमण न हो। उन्होंने निर्देश दिए कि आय के संसाधनों में वृद्धि हेतु ठोस कार्य योजना बनाकर चरणबद्ध तरीके से कार्य किया जाए ताकि नगर निगम के स्टॉफ एवं कर्मचारियों को समय से वेतन मिले। उन्होंने निर्देश दिए कि जो भी निर्माण कार्य चल रहे हैं उन्हें समयबद्धता व गुणवत्ता से पूर्ण किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो। 
इसके पश्चात जिलाधिकारी ने भगवानपुर की निर्माणाधीन तहसील भवन का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्यों की संपूर्ण जानकारी लेते हुए निर्माण कार्य की डेडलाइन निर्धारित करते हुए निर्माण कार्य आगामी 6 माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तहसील भगवानपुर को अपना भवन शीघ्रता से मिल जाए। उन्होंने निर्देश दिए  कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी या शिकायत न मिले।  इस दौरान उप जिलाधिकारी भगवानपुर जितेंद्र कुमार, वैयक्तिक अधिकारी सुदेश कुमार, सहायक नगर आयुक्त, कर अधीक्षक सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।