Saturday, September 28th 2024

पोखरी : प्राथमिक व जूनियर वर्ग की तीन दिवसीय शरदकालीन खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का हुआ आगाज

पोखरी : प्राथमिक व जूनियर वर्ग की तीन दिवसीय शरदकालीन खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का हुआ आगाज

-बदरीनाथ के विधायक लखपत बुटोला ने किया शुभारंभ

पोखरी (चमोली)। चमोली जिले के पोखरी विकासखंड के मिनी स्टेडियम में शनिवार को प्राथमिक और जूनियर वर्ग की तीन दिवसीय शरदकालीन खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आगाज हो गया है। जिसका उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि बदरीनाथ विधाययक लखपत बुटोला ने किया।

खेलकूद प्रतियोगिताओं का उद्घाटन करते हुए  विधायक ने कहा कि खेलों से क्षेत्र की खेल प्रतिभागियों को उभरने का मौका मिलता है। खेल में हार जीत मान्य नही रखता है खेल प्रतिभाग करना मान्य रखता है। इससे खेलों के प्रति छात्र-छात्राओं में सीखने की जिज्ञासा बढ़ती है।

व्यापार संघ अध्यक्ष बीरेंद्र राणा ने कहा खेलों की पहली पाठशाला प्राथमिक है यही से खेलों के प्रति छात्र-छात्राओं की जिज्ञासा बढ़ती है।स भी खेलो में प्रतिभाग करना चाहिए। जिससे आगे चलकर क्षेत्र को खेल प्रतिभाएं मिल सकें।

प्रथम दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के सरस्वती वंदना, लोक नृत्य की गई। सुलेख प्रतियोगिता हिंदी में प्राथमिक विद्यालय चन्द्रशिला काण्डाई की प्रज्ञा ने प्रथम,  प्राथमिक विद्यालय सौडामंगरा की आराध्या ने द्वितीय और प्राथमिक विद्यालय मसोली की आराध्या तृतीय स्थान प्राप्त किया। अंग्रेजी प्राथमिक वर्ग में अंशिका ने प्रथम, आदित्य ने द्वितीय और गुंजन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जूनियर वर्ग सुलेख में निधि ने प्रथम, कृष ने द्वितीया और प्राची ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी वर्ग की अंग्रेजी सुलेख में रिमझिम ने प्रथम निधि ने द्वितीय और संजीता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। अवसर पर चमोली शिक्षक संघ के अध्यक्ष उपेन्द्र सती, व्यापार संघ अध्यक्ष बीरेंद्र राणा, रविंद्र सिंह, विकेन्द्रसिंह, ताजबर राणा, रघुवीर नेगी, युवा कल्याण अधिकारी संदीप पन्त, रमेश चौधरी आदि मौजूद थे।