Saturday, September 28th 2024

शराब की दुकान को शिफ्ट किये जाने को लेकर स्थानीय ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन जारी

शराब की दुकान को शिफ्ट किये जाने को लेकर स्थानीय ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन जारी
कोटद्वार । भाबर क्षेत्र के मुख्य मार्ग जशोधरपुर में अंग्रेजी शराब की दुकान खोले जाने को लेकर स्थानीय ग्रामीणों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। धरना प्रदर्शन का नेतृत्व रश्मि पटवाल पूर्व जिलाध्यक्ष कांग्रेस पार्टी कोटद्वार के नेतृत्व में किया गया । विरोध करते हुये एक रैली धरना स्थल से मिलन चौक तक आयोजित करने के उपरांत  धरनास्थल के समक्ष मुख्य सड़क मार्ग पर सड़क के मध्य बैठकर जाम लगा दिया गया ।
उल्लेखनीय है कि स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि वर्तमान में अंग्रेजी शराब की दुकान जशोधरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में मौजूद है, जो कि आबादी और आवासीय कॉलोनी से काफी दूर है। दुकान स्वामी उसे वहां से चिल्लरखाल लालढांग- किशनपुर मुख्य मोटर मार्ग पर शिफ्ट करने की तैयारी में है, जो कि स्थानीय लोगों के लिए परेशानी का सबब बन जायेगा। दुकान शिफ्ट किये जाने वाले स्थान से मात्र 50 मीटर की दूरी पर एक निजी स्कूल है, जहाँ करीब 400 छात्र-छात्राएं अध्यनरत हैं। शराब की दुकान खुल जाने से यहां पर दिन भर शराबियों का जामवाड़ा लगा रहेगा जिससे स्कूल आने वाले बच्चों की मानसिकता पर गहरा असर पड़ सकता है।
इसके साथ ही मुख्य मार्ग होने के कारण प्रतिदिन बड़ी संख्या में सिगड्डी ग्रोथ सेंटर में कार्यरत महिलाओं के साथ ही भाबर डिग्री कॉलेज और भगवंत ग्लोबल विश्वविद्यालय के छात्राओं का आवागमन भी लगातार बना रहता है। महिलाओं को भी अक्सर निजी काम के सिलसिले में इसी मार्ग आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में शराबियों की वजह से उनका कॉलेज व घरों से निकला दुभर हो जाएगा। इस अवसर पर रश्मि पटवाल पूर्व जिलाध्यक्ष कांग्रेस, समाजसेवी गीता सिंह, रंजना रावत, संजीव कुमार, विक्रम सिंह, अमित कुकरेती भाबरी, बिपासा सिन्हा, शांति देवी, संगीता देवी, सुनीता देवी, बीना देवी, रश्मि देवी, ममता शर्मा, विश्वेश्वरी देवी, चंद्रकांता देवी, कांता प्रसाद सहित कई अन्य स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे ।